क्या आप भी ग्रसित हैं अनिद्रा या Insomnia से ? अपनाएं आयुर्वेद का भेंट Blissful Sleep

आजकल की व्यस्त जिंदगी में अमूमन लोगों में अनिद्रा या Insomnia की समस्या देखी जा सकती है। दिन भर की थकान, तनाव, चिंता और बहुत से विचार रात को सोते वक़्त भी लोगों का पीछा नहीं छोड़ते। यही कारण है कि, उन्हें रात में सुकून की नींद नहीं आती, इसका असर अगले दिन रोज के कामों पर भी हो सकता है। रात में नींद पूरी न होने की वजह से दिन में थकान महसूस करना और स्वभाव में चिड़चिड़ापन आना लाजमी है। इसका सीधा असर आपकी सेहत पर पड़ता है और आगे चलकर यह आपके लिए बहुत सी बड़ी शारीरिक समस्याओं का कारण बन सकता है।  

हालांकि अब आपकी इस समस्या को जड़ से मिटाने के लिए महर्षि आयुर्वेदा लेकर आए हैं Blissful sleep अनिद्रा की समस्या को दूर करने के लिए इसे काफी शोध के बाद कुछ विशेष आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों की मदद से बनाया गया है। यह एक आपकी अनिद्रा का एक ऐसा आयुर्वेदिक समाधान है जो इस्तेमाल में 100 % प्राकृतिक है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि, इसके इस्तेमाल से किसी भी प्रकार का साइड नहीं होता। यह प्राकृतिक रूप से आपके शरीर को नियंत्रित कर स्लीप क्वालिटी में इजाफा करता है। आइये जानते हैं इस आयुर्वेदिक टैबलेट से जुड़ी कुछ विशेष तथ्यों के बारे में। 

सुकून भरी नींद के लिए कैसे फायदेमंद है Blissful Sleep ?

Blissful SleepMaharishi Ayurveda के अनुभवी वैद्यों और एक्सपर्ट्स की निगरानी में इस स्लीप मैनेजमेंट टैबलेट को खासतौर से चार प्रमुख आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों के मेल से बनाया गया है। मेलाटोनिन फ्री (Melatonin Free) यह प्रोडक्ट अश्वगंधा, तगारा, जटामांसी और कैबेज रोज के मिश्रण से तैयार किया गया है। 100 % natural एंड pure यह Sleep Management Tablet अन्य एलोपैथिक स्लीपिंग पिल्स से कई गुना बेहतर और सुरक्षित है। यह मानसिक तनाव और चिंता को दूर कर आपकी स्लीप साइकिल को ठीक करने का काम करता है। 

  • अश्वगंधा : हजारों सालों से इस जड़ी-बूटी का इस्तेमाल आयुर्वेद में depression और stress को दूर करने के लिए किया जाता आ रहा है। स्ट्रेस और तनाव दूर कर यह आपकी natural sleep cycle को ठीक कर अनिद्रा की समस्या से मुक्ति दिलाता है। 
      • तगारा : यह एक ख़ास प्रकार की जड़ी-बूटी है जो चिंता को कम कर मानसिक शांति दिलाता है। अब अगर आपका दिमाग शांत और चिंतामुक्त होगा तो आपकी नींद में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आएगी। 
  • जटामांसी : अनिद्रा की समस्या को दूर करने में जटामांसी काफी असरदार साबित होता है। आयुर्वेद में इसे सभी दोषों को दूर कर दिल और दिमाग को शांत रखने के लिए उपयोगी माना गया है। 
  • कैबेज रोज : इसे आयुर्वेद में गोभी गुलाब के नाम से भी जाता है। यह व्यक्ति के मानसिक भावनात्मक स्थिति को कंट्रोल करने में काफी फायदेमंद होता है। यह शरीर को एक खास प्रकार का आराम देता है जिससे अनिद्रा की समस्या भी दूर होती है। 
  • बहरहाल यह सभी आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां Blissful sleep को अनिद्रा की समस्या का कारगर आयुर्वेदिक इलाज बनाते हैं। इसकी ख़ास बात यह है कि, ये कोई स्लीपिंग पिल नहीं है जिसकी आपको आदत पड़ सकती है। न तो इसके इस्तेमाल से आपको किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट होने का डर रहता है। यह केवल एक प्राकृतिक समाधान है जो आपके स्लीप मैनेजमेंट के लिए खासतौर से उपयोगी साबित हो सकता है। 

    Blissful Sleep के प्रमुख फायदे 

    • इसे आयुर्वेद की ख़ास जड़ी-बूटियों के मेल से बनाया गया है, जो स्लीप ऑनसेट और अनिद्रा की समस्या को दूर करने में सहायक है। 
    • यह आपकी मानसिक चिंताओं और तनाव को कम कर रात को सुकून भरी नींद देने में काफी मददगार साबित होती है। 
    • यह मेलाटोनिन फ्री है और इसके निर्माण में किसी भी प्रकार के रसायन का उपयोग नहीं किया गया है। 
    • 100 % जड़ी-बूटियों का मेल होने की वजह से इसके इस्तेमाल से साइड इफेक्ट का कोई खतरा नहीं होता है। 
    • शारीरिक थकान और अवसादों का अंत कर यह आपकी स्लीप साइकिल में सुधार लाकर अनिद्रा की समस्या का समाधान करता है। 
    • इसके सेवन से रात को नींद में बार-बार आने वाली बाधाएं दूर होती है और आप सुकून की नींद ले सकते हैं। 

    Sleep Management क्यों आपके लिए आवश्यक है ?

    नींद न आना, अनिद्रा या Insomnia  के कारण और इलाज के बारे में तो जान ही चुके हैं। अब बारी है यह जानने की, कि स्लीप मैनेजमेंट आखिर आपके लिए क्यों जरूरी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, एक आम इंसान के लिए जितना आवश्यक balanced diet लेना, एक्सरसाइज करना और पर्याप्त मात्रा में पानी पीना जरूरी है उतना ही रोजाना 6 से 7 घंटे की नींद भी जरूरी है। एक अच्छी नींद आपकी दिमागी और शारीरिक थकान को मिटा कर आपको एक बार फिर से एनर्जी से भर देती है। पर्याप्त और सुकून भरी नींद आपकी याददाश्त को मजबूत बनाती है। यदि आप रात को बिना बार-बार उठे गहरी नींद लेते हैं तो इससे आपकी चिंताएं दूर होती है और मूड भी अच्छा होता है। पर्याप्त नींद को आपकी इम्यूनिटी के लिए भी काफी असरदार माना गया है। इससे न केवल positive energy मिलती है बल्कि विभिन्न प्रकार की बीमारियों से भी दूरी बनी रह सकती है। अपनी स्लीप साइकिल को सुधारने के लिए Blissful Sleep की दो गोलियां रोजाना सोने से पहले लें। कुछ ही दिनों में आप अनिद्रा की समस्या से निजात पा सकते हैं। 

    Maharishi Ayurveda के प्रोडक्ट क्यों है खास ?

    आजकल की बिजी लाइफस्टाइल को ध्यान को ध्यान में रखते हुए महर्षि आयुर्वेदा के सभी उत्पादों का निर्माण किया गया है। इसके सभी उत्पाद बेहद असरदार आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों से निर्मित होते हैं। इनके सभी प्रोडक्ट 100 % प्राकृतिक, क्लिनिकली टेस्टेड और एक्सपर्ट्स द्वारा प्रमाणित होते हैं। आपकी लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने में यह महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आयुर्वेद के खजाने से चुन कर लाए गए प्रमाणित उपायों से निर्मित प्रोडक्ट उपयोग में 100% साइड इफेक्ट रहित होते हैं। पिछले 37 सालों से आयुर्वेद में अपना परचम लहराते हुए अब तक लाखों लोगों को इनके उत्पादों से लाभ मिल चुका है।