Maharishi Amrit Kalash सहित जबरदस्त इम्यूनिटी बूस्टर हैं ये औषधियां, इनका सेवन कई बीमारियों से देगा सुरक्षा !

इम्यूनिटी हमारे शरीर के लिए कितना आवश्यक है इस बात से पूरी दुनिया कोरोना काल में अच्छी तरह से अवगत हो चुकी है। Immunity यानी की रोग प्रतिरोधक क्षमता जो हमारे शरीर को विभिन्न बीमारियों और infection से बचाने का काम करती है। Immune system का कमजोर होना मतलब बीमारियों को न्योता देना। हमारी immunity बहुत से चीजों से प्रभावित होती है जैसे कि हमारा खान पान, रहने का सलीका और बदलते मौसम। Immunity को effect करने वाला एक फैक्टर weather या मौसम को भी माना गया है। मौसमी बीमारियों और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए हमें immunity boosters को अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए। 

आज से हजारों वर्ष पुराने हमारे आयुर्वेद में कुछ ऐसे औषधियों के बारे में बताया गया है, जो जबरदस्त इम्यूनिटी बूस्टर का काम करती है। इन औषधियों के natural value को स्टोर करके Maharishi Ayurveda ने कुछ ऐसे ख़ास आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स का निर्माण किया है जिनका सेवन आपकी इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ ही विभिन्न बीमारियों से भी सुरक्षा देता है। इन सभी में Maharishi Amrit Kalash सबसे ख़ास है। 

Immunity Booster ही नहीं बल्कि Amrit Kalash है सभी रोगों का कारगर उपाय

आज कल की दौड़ती भागती जिंदगी में खुद के लिए समय निकाल पाना काफी मुश्किल है। आज अमूमन लोग एक unbalanced lifestyle जीने के लिए मजबूर हैं, जिसका परिणाम हमारे शरीर को भुगतना पड़ता है। गलत खानपान, नींद पूरी न कर पाना और physical activity से कोसों दूर रहने की वजह से धीरे-धीरे हमारी इम्यूनिटी कम होने लगती है और हम बीमारियों की चपेट में आने लगते हैं। महर्षि महेश योगी जी ने हमारे समाज को रोग मुक्त बनाने के उद्देश्य से आयुर्वेद के खजाने से कुछ बेहद ख़ास जड़ी बूटियों पर गहन शोध के बाद Maharishi Amrit Kalash या Maharishi Amrit Kalash का निर्माण किया। 53 बेहद कारगर और फायदेमंद जड़ी-बूटियों के मिश्रण से बनाई गई यह खास आयुर्वेदिक औषधि आपके overall well-being के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है। अमृत कलश की शुद्धता की जांच के लिए अब तक इसपर AIIMS सहित दुनिया के विभिन्न देशों में 79 रिसर्च किए जा चुके हैं। इन सभी रिसर्च में यह पाया गया है कि, Amrit Kalash न केवल इम्यूनिटी बढ़ता है बल्कि stress, heart disease, premature ageing, side effects of Chemotherapy जैसी समस्याओं को दूर करने में बेहद असरदार है। इसके साथ ही यह शरीर को detoxify कर mental awareness को बूस्ट करता है। इसका नियमित सेवन longevity और vitality के लिए भी काफी असरदार माना गया है। इसे आयुर्वेदिक रसायन भी कहा गया है क्योंकि इसमें वो सभी आयुर्वेदिक रसायन मौजूद होते हैं जो हमारे शरीर को रोगों से लड़ने की क्षमता देने के साथ ही हमारी innate immunity को preserve करता है।  

Maharishi Amrit Kalash की कुछ खास विशेषताएं और उपयोग करने का तरीका 

इस्तेमाल करने से पहले Amrit Kalash की कुछ खास विशेषताओं को जान लेना बेहद जरूरी है। 

  • यह एक Super Rasayan है जो शरीर के वात पित्त और कफ को संतुलित रख विभिन्न बीमारियों से लड़ने में मददगार है। 
  • अमृत कलश को आयुर्वेद की 53 चुनिंदा जड़ी-बूटियों के मेल से बनाया है। 
  • यह सुपर रसायन Vitamin C और Vitamin E से 1000 गुना ज्यादा असरदार है। 
  • Chemotherapy से होने वाले साइड इफेक्ट्स को कम करने में इसे प्रभावी पाया गया है। 
  • इसके Nutritional Value को स्टोर करने के लिए सुरक्षा के सभी मानकों का ध्यान रखते हुए 250 स्टेप्स को फॉलो किया जाता है। 
  • सभी आयुर्वेदिक हर्ब्स की खूबियां आप तक पहुंचाने के लिए एक किलो अमृत कलश में 20 किलो जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया जाता है। 
  • बच्चे जिस इम्यूनिटी के साथ पैदा होते हैं, Amrit Kalash उस इम्यूनिटी को preserve करने का काम करता है। 
  • Diabetes के मरीजों के लिए यह Sugar-free फॉर्म में भी उपलब्ध है। 

इसके एक पैक में आपको मिलता है 600 ग्राम Amrit Kalash Nectar और 60 Amrit kalash Ambrosia टेबलेट। रोजाना सुबह शाम एक चम्मच नेक्टर पेस्ट को गुनगुने पानी या दूध के साथ लें। इसके आधे घंटे के बाद एक अमृत कलश एम्ब्रोसिया टेबलेट लें। 

Amrit Kalash के अलावा यह औषधियां है कारगर Immunity Booster 

  • Giloy Ghan Vati Tablets : हमारे आयुर्वेद में गिलोय को Natural Immunity Booster के नाम से जाना जाता है। Maharishi Ayurveda का गिलोय घन वटी टेबलेट Immune System को मजबूत बनाने और कुछ ख़ास बीमारियों जैसे की Fever, Viral infections और Digesation issues से लड़ने में काफी मददगार है। यह शरीर में white blood cells को बढ़ाने का काम करता है जिससे रोगों से लड़ने में मदद मिलती है। रोजाना दिन में एक बार इस टेबलेट को आप खाना खाने के बाद ले सकते हैं। 
  • Ayurdefence : Maharishi Ayurveda के इस खास प्रोडक्ट को मुख्य रूप से इम्यूनिटी की कमी से होने वाले मौसमी बीमारियों जैसे सर्दी, जुकाम, बहती नाक, बुखार, गले में खराश, सांस लेने में तकलीफ और बदन दर्द आदि की समस्याओं से निजात पाने के लिए बनाया गया है। इसे 19 खास आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों के मेल से Viral infection और Seasonal Flu के रोकथाम के लिए बनाया गया है। मौसमी बीमारियों से बचने के लिए आप Ayurdefence का एक से दो टेबलेट रोजाना खाना खाने के बाद ले सकते हैं।   
  • Ashwagandha Tablet : Maharishi Ayurveda के इस प्रोडक्ट को बनाने में 100 % शुद्ध और natural अश्वगंधा का इस्तेमाल किया है। आयुर्वेद में अश्वगंधा को Immune System को मजबूत बनाने, Stress और Anxiety को दूर करने और Memory बढ़ाने के लिए मददगार माना जाता है। रोजाना खाना खाने के बाद आप इसकी एक से दो टेबलेट ले सकते हैं और कुछ ही दिनों में खुद फर्क महसूस कर सकते हैं। 

इन सभी Immunity Booster उत्पादों की सबसे खास बात यह है कि, इन्हें विशेष रूप से 100% नेचुरल जड़ी बूटियों से बनाया गया है। इन सभी उत्पादों को बनाने में सुरक्षा के सभी मानकों का इस्तेमाल किया गया है और इसलिए इसके सेवन से किसी भी प्रकार का कोई side effect नहीं होता है।