अपने बच्चे को मौसमी बीमारियों से बचाने के लिए अपनाएं Ayurdefence!

अपने बच्चे को मौसमी बीमारियों से बचाने के लिए अपनाएं Ayurdefence!

बदलते मौसम के साथ ही बीमारियों के चपेट में आने एक आम सी बात हो गई है। बच्चे इसकी चपेट में काफी जल्दी और आसानी से आते हैं। मौसमी बीमारियों में सर्दी, जुकाम, बुखार, बहती नाक, एलर्जी इंफेक्शन आदि होना सबसे प्रमुख है। छह साल से कम उम्र के बच्चों में अक्सर मौसम बदलने के साथ ही ऐसी समस्याएं ज्यादा देखी जाती है। इसका एक कारण हो सकता है बच्चों की कमजोर immunity या रोग प्रतिरोधक क्षमता। Immune System का मजबूत होना बच्चों सहित बड़ों के लिए भी बेहद आवश्यक है। विभिन्न रोगों से लड़ने के लिए immunity का स्ट्रांग होना आयुर्वेद में बेहद जरूरी माना गया है। बच्चों को अक्सर होने वाली मौसमी बीमारियों से बचाने के लिए Maharishi Ayurveda का Ayurdefence काफी मददगार साबित हो सकता है। यह एक आयुर्वेदिक फार्मूला है जिसे 100% उम्दा जड़ी-बूटियों की मदद से बनाया गया है। इस खास प्रोडक्ट में मौजूद effective herbs शरीर की immunity को मजबूत बनाने में सहायक होते हैं। आइये इस खास प्रोडक्ट से जुड़े कुछ बेहद आवश्यक तथ्यों के बारे में जानते हैं।Ayurdefence

Ayurdefence क्या है और यह कैसे आपके लिए उपयोगी है ?

आज के तेजी से बदलते जीवनशैली में, हमारी सेहत को बचाने और सुरक्षित रखने के लिए सहायक तत्वों की आवश्यकता होती है। आयुर्वेद, भारतीय परंपरागत चिकित्सा पद्धति, नैतिकता और वैज्ञानिकता के संगम पर आधारित है और Ayurdefence  naturally हमारी immunity को boost करने में सहायक होता है। इसे आयुर्वेद में एक प्राकृतिक संजीवनी कहा गया है जिसे Maharishi Ayurveda के experts Vaidhya की कुशल टीम ने गहन रिसर्च और परीक्षण के बाद  तैयार किया है ताकि हम अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को सुदृढ़ कर सकें। बहरहाल आयुर्डिफेंस एक प्राकृतिक आयुर्वेदिक उत्पाद है जो प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूती प्रदान करने और शारीरिक-मानसिक तनाव को कम करने में मदद करता है। इसमें अश्वगंधा, गिलोय, तुलसी, यष्टिमधु, और शंखपुष्पी जैसी natural herbs होते हैं जो सेहत को सुरक्षित रखने में सहायक होते हैं। इस प्रोडक्ट की सबसे ख़ास बात यह है कि यह बच्चों के साथ ही बड़ों के लिए भी बेहद लाभदायक है। Viral flu और infection से लड़ने के साथ ही mental peace के लिए भी उपयोगी माना गया है।

Maharishi Ayurveda Ayurdefence की कुछ खास विशेषताएं

आमतौर पर हर मौसमी बदलाव Viral infections और seasonal flu की समस्या उत्पन्न करते हैं। Tempreture में होने वाला यह बदलाव  बहुत सारे virus को environment में फैलने में मदद करता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ये different types of virus groups ही मौसम बदलने के साथ ही बच्चों और बड़ों में मौसमी बीमारियों का कारण बनते हैं। इस वजह से सर्दी, खांसी, flu, allergies, high fever, weakness, muscle pain, sore throat, थकान और बहती नाक आदि समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यह सभी health problems विशेष रूप से viral infections होती है जो साल के किसी भी समय आपको प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे में वायरल इन्फेक्शन के शुरुआती लक्षण या first sign of viral infections को जानना बेहद जरूरी है। बच्चों में बहती हुई नाक इन बीमारियों का पहला लक्षण हो सकता है इसके अलावा बार-बार छींक आना, थकान महसूस होना या खांसी आना भी viral infection के लक्षण हो सकते हैं। 

इन्हीं मौसमी बीमारियों से लड़ने में Ayurdefence आपकी मदद करता है। यह ख़ास आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों का मिश्रण है जो हमारी शारीरिक और मानसिक प्रतिरक्षा को बढ़ाने में मदद करते हैं। इसे बनाने में इस्तेमाल किये जाने प्रमुख आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां है : 

  • अश्वगंधा (Ashwagandha): यह आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी तनाव को कम करने, शारीरिक क्षमता को बढ़ाने और प्रतिरक्षा प्रणाली या immunity को मजबूती प्रदान करने में मदद करती है।
  • गिलोय (Giloy): गिलोय का उपयोग हजारों वर्षों से आयुर्वेद में immune system को मजबूत बनाने के लिए किया जाता है। यह शरीर की immunity को मजबूत बनाने और विभिन्न प्रकार के viral infections आदि से लड़ने में शरीर को मजबूती प्रदान करता है। 
  • तुलसी (Tulsi): तुलसी में पाए जाने वाले विशेष गुण शरीर के रोग प्रतिरोधक तंत्र को सुधारने में मदद करते हैं और विशेष रूप से सर्दियों में सुरक्षा प्रदान करते हैं। सर्दियों में होने वाली मौसमी बीमारियों से सुरक्षा देने में तुलसी अहम भूमिका निभाती है। छोटे बच्चों के लिए तुलसी का रस भी बेहद असरदार साबित हो सकता है। 
  • यष्टिमधु (Yashtimadhu): यह एक ऐसी जड़ी-बूटी है जो विशेष रूप से स्वाद में मीठी होती है। यह खासतौर से sore throat की समस्या को दूर करने में काफी प्रभावी है। इसके साथ ही यह शरीर की immunity को बूस्ट करने में काफी मददगार होती है। 
  • शंखपुष्पी (Shankhpushpi): इस खास आयुर्वेदिक हर्ब का इस्तेमाल विशेष रूप से mental strength को बूस्ट करने, stress, depression आदि को कम करने में सहायक होते हैं। बच्चों के लिए यह हर्ब विशेष रूप से उनकी मानसिक क्षमता को बढ़ाने में मददगार होती है। 

Ayurdefence के सेवन से होने वाले लाभ / Benefits of Ayurdefence

मौसम में होने वाले बदलावों से लड़ने के साथ ही Ayurdefence का इस्तेमाल करने से निम्नलिखित लाभ हो सकते हैं। 

  • Immune System को मजबूती देना 
  • शारीरिक और मानसिक तनाव को कम करना
  • Viral Infection से लड़ने में मददगार 
  • Respiratory system को सरल बनाने और सुरक्षा देने में मददगार 
  • थकान से छुटकारा 
  • सर्दी, खांसी, जुकाम से राहत 

यह आयुर्वेदिक फार्मूला न केवल मौसमी बीमारियों से बचाने का काम करता है बल्कि मौसम में बदलाव के कारण शरीर में होने वाले बदलावों को रिस्टोर कर विभिन्न रोगों से लड़ने की क्षमता देता है।  इसका सेवन बच्चों और बड़ों दोनों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित और बिना किसी साइड इफ़ेक्ट का माना गया है। हालांकि विशेष लाभ के लिए इसका सेवन वैद्य की सलाह के बाद करना आपके लिए खासतौर से फायदेमंद साबित हो सकता है।

Popular Posts

    Highlights

  • 1. AYURDEFENCE क्या है और यह कैसे आपके लिए उपयोगी है ?
  • 2. MAHARISHI AYURVEDA AYURDEFENCE की कुछ खास विशेषताएं
  • 3. AYURDEFENCE के सेवन से होने वाले लाभ / BENEFITS OF AYURDEFENCE

Recommended product

Ayurdefence-AV
On sale

Helps the body build its immunity, Helps balance excess mucus, Helps decrease microbial load

7 reviews
₹ 240 ₹ 270 11% off

Featured Product

Amrit_Kalash
On sale

Boosts Innate Immunity, Prevents Premature Ageing, Supports Heart Health, Relives Stress

77 reviews
₹ 2,010 ₹ 2,252 10% off